यूपी: सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर फेंका गया जूता

राहुल गांधी का काफिला सोमवार को जैसे ही यूपी के सीतापुर पंहुचा और राहुल ने जैसे ही शहर में अपना रोड शो शुरू किया, एक जूता अचानक उनकी तरफ उछलता हुआ आया और उस मिनी बस से टकरा गया, जिस पर राहुल खड़े थे. ये जूता राहुल की बजाय, जितिन प्रसाद के हाथ पर लगा और नीचे गिर गया.

जूता फेंकने की घटना के बाद राहुल गांधी ने कहा कि अभी मैं आ रहा था तो मेरे ऊपर बीजेपी और आरएसएस ने हमला किया. मैं उन्‍हें बताना चाहता हूं कि मुझ पर वो कितने भी हमले करें, मैं लड़ता रहूंगा और पीछे नहीं हटूंगा. राहुल ने ये भी कहा कि मेरा भाईचारा और प्यार मेरे साथ. आपकी नफरत आपके साथ.

जूता फेंकने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. इस शख्स ने अपना नाम हरिओम मिश्र बताया और गुस्से की वजह कुछ साफ नहीं बता पा रहा. इस शख्स के खुद को एक स्थानीय निजी चैनल का पत्रकार भी बताया.

सीतापुर से पहले राहुल गांधी ने भिटौली में सभा की. इस सभा में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की दो पार्टियों के दिग्गज मायावती और मुलायम सिंह का रिमोट कंट्रोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में है. उन्होंने कहा कि मायावती और मुलायम सिंह यादव में भारतीय जनता पार्टी से लड़ने का दम नहीं है. सिर्फ कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराने में सक्षम है.