व्हाट्सऐप से लैंडलाइन पर फोन, इस स्कूली छात्र ने कर दिखाया | शाश्वत को इनाम देंगे जकरबर्ग

हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बस जरूरत है तो उन्हें सही दिशा देने की. एक ताजा मामले को ही ले लें, जिसमें मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक स्कूली छात्र ने फेसबुक संस्थापक मार्क जकरबर्ग को भी मात देते हुए एक नई तकनीक की खोज की है. इसके जरिए यह छात्र व्हॉट्सऐप से लैंडलाइन पर फोन करता है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रपट को सही माना जाए तो भोपाल के दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र शाश्वत सिंह चौहान ने व्हॉट्सऐप की बड़ी खामी को ढूंढ़ निकाला है और वो इसके जरिए लैंडलाइन पर मुफ्त में कॉल करते हैं.

शाश्वत को यह करने में कोई परेशानी भी सामने नहीं आई और उन्होंने बहुत आसानी से यह कर दिया. वहीं, शाश्वत के पिता को शुरुआत में जब यह पता चला तो वे अपने बेटे को डांटने लगे कि क्या उल्टा-सीधा कर रहे हो. लेकिन बाद में जब उन्हें इधर-उधर से इस नई बात की जानकारी मिली, उन्हें अपने बेटे पर गर्व भी हुआ.

बता दें कि शाश्वत ने व्हॉट्सऐप द्वारा जारी करने से पहले ही यह कारनामा कर दिया है. इसके जरिए लैंडलाइन पर कॉल करना काफी सस्ता हो जाएगा और केवल मोबाइल इंटरनेट डाटा का ही प्रयोग होगा.

अब देखने वाली बात यह है कि शाश्वत के इस कारनामे को देखने के बाद जकरबर्ग और व्हॉट्सऐप की क्या प्रतिक्रिया आती है. संभावना जताई जा रही है कि अगर यह कोई बग है तो वे इसे ढूंढ़ निकालने के लिए शाश्वत को इनाम की पेशकश करेंगे.

देखें शाश्वत का कारनामा