पहाड़ों में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी | कुमाऊं में जमकर बरसेंगे बदरा

उत्तराखंड में बादलों की मौजूदगी बरकरार है और मौसम विभाग ने इनके बरसने की संभावना भी जताई है. खासकर कुमाऊं मंडल में मंगलवार शाम से अगले 48 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इस तरह बुधवार और गुरुवार को पहाड़ों में भारी बारिश की पूरी संभावना है.

इस बीच, मंगलवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में कुछ स्थानों पर जोरदार बौछारें पड़ीं, जबकि कुछ जगह बदरा बूंदाबांदी तक सिमटे रहे. वहीं, दूसरी तरफ पर्वतीय अंचलों में तीन दर्जन से अधिक संपर्क मार्ग अब भी बंद चल रहे हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार राज्य से गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ और दक्षिण पूर्वी हवा के अपने साथ नमी लाने से बारिश की संभावना बनी है. उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. खासकर कुमाऊं क्षेत्र में सिस्टम ज्यादा प्रभावी रहेगा. 21 सितंबर से 48 घंटे कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है.

इस बीच मंगलवार को देहरादून में राजपुर रोड सहित कुछ अन्य इलाकों में दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई. कुछेक जगह तो सड़कों ने नालों का रूप ले लिया. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो कहीं बूंद भी नहीं बरसी. दूसरी ओर, पर्वतीय इलाकों में संपर्क मार्गों के बाधित रहने से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.