उत्तराखंड के सतत विकास के विजन डॉक्यूमेंट के लिए शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक

नीति आयोग के सदस्यों के साथ अस्थायी राजधानी देहरादून स्थित सचिवालय में मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में #SustainableDevelopment (सतत विकास) के विज़न डाक्यूमेंट की तैयारियों पर बैठक हुई.

उत्तराखंड के विशेष संदर्भ में विज़न डाक्यूमेंट तैयार करने के लिए मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव एस. रामास्वामी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया. इस समिति में वित्त सचिव अमित नेगी, प्रमुख सचिव ऊर्जा उमाकांत पवांर और अपर सचिव नियोजन रंजीत सिन्हा सदस्य होंगे.

सोमवार को ही मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने सचिवालय में वित्तीय क्षेत्र के नियामकों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की राज्य समन्वय समिति की बैठक ली. बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य में इकोनॉमिक आफेंस विंग (इओडब्लू) जल्द कार्य करना शुरू कर देगा.

ईओडब्लू का गठन हो गया था, लेकिन पुलिस इंसपेक्टरों की कमी के चलते विंग का कार्य अलग से शुरू नहीं हो सका था. हालांकि सीआईडी के तरह आर्थिक अपराध के मामले दर्ज हो रहे थे. मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने इसे गम्भीरता से लिया. उन्होंने तत्काल इंस्पेक्टरों की तैनाती, वित्त अधिकारी और कार्मिक की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.