हरिद्वार : स्वामी रामदेव से मिले नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड, योगगुरु ने किया यह बड़ा ऐलान

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड रविवार को सुबह नौ बजे हवाई मार्ग से पतंजलि योगपीठ पहुंचे. प्रचंड के साथ उनकी पत्नी सीता दाह और बेटे प्रकाश दाह भी हरिद्वार पहुंचे. प्रचंड के साथ परिवहन मंत्री भी पतंजलि फूड पार्क पहुंचे और कार्यक्रम में भाग लिया. फूड पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि वह नेपाल में भी फूड पार्क की स्‍थापना करेंगे.

नेपाल के प्रधानमंत्री ने क‌हा कि योग को उत्पादन से जोड़कर रामदेव और बालकृष्‍ण ने इतिहास रचा है. मेरी यात्रा भारत-नेपाल के संबंधों में नया दौर लाएगी. प्रचंड ने कहा कि मैं भारत में चुनौती लेकर आया था और उत्साह लेकर जा रहा हूं. सुबह साढ़े 11 बजे वह हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने के बाद हवाई मार्ग से दिल्ली रवाना हो गए और बाद में स्वदेश लौट गए.

प्रचंड ने हरिद्वार में स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के साथ पतंजलि योगपीठ के विभिन्न प्रकल्पों का निरीक्षण किया. उधर, पुलिस द्वारा मीडिया को अंदर जाने नहीं दिया, जिस कारण मीडियाकर्मी और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

प्रचंड हवाई मार्ग से पतंजलि फूड पार्क पहुंचे. नेपाल के सीएम की सुरक्षा को लेकर देहरादून से आए आला अफसरों ने हरिद्वार में डेरा डाल दिया था. दिनभर सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारी तैयारी करते रहे.