अमेरिका में रेलवे स्टेशन के पास बैग में विस्फोट, एक और बैग की जांच

न्यूयार्क।… अमेरिका के न्यू जर्सी रेलवे स्टेशन के पास मिला एक संदिग्ध बैग सोमवार को बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय किए जाने के दौरान विस्फोट हो गया. इसके साथ ही अधिकारी एक अन्य संदिग्ध पैकेट की जांच कर रहे हैं, जिसमें पांच उपकरण मिले हैं. मेयर क्रिस बॉल्वेज ने बताया कि दूसरा पैकेट रविवार रात को एक पब के बाहर कूड़ेदान में एलिजाबेथ शहर के ट्रेन स्थल से करीब 500 फीट की दूरी पर मिला.

बॉल्वेज ने सीएनएन से कहा, ‘जिसने भी इसे कूड़ेदान में फेंका, वह संभवत: इससे छुटकारा पाना चाहता था. यह एक भीड़भाड़ वाला इलाका नहीं है.’ इससे पहले बम निरोधक दस्ते द्वारा कई पाइप बमों वाले बैग की जांच के दौरान इसमें विस्फोट होने की सूचना आई थी.

बॉल्वेज ने पुष्टि करते हुए कहा कि यह धमाका एक नियंत्रित विस्फोट नहीं था. यह रोबोट द्वारा उपकरणों में कुछ काटने के दौरान हुआ. बॉल्वेज ने कहा कि पुलिस को दो पुरुषों से इसकी सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि बाहर निकलते समय उन्होंने इस संदिग्ध पाइप और तारों वाले पैकेट को देखा.

मामले की जांच के दौरान रेल सुविधाएं नेवार्क लिबर्टी हवाईअड्डे और एलिजाबेथ के बीच रोक दी गईं. न्यूयार्क से न्यूजर्सी को जाने वाली एमट्रेक ट्रेन पेन स्टेशन तक जा रहीं हैं. अमेरिका में शनिवार को न्यूयार्क शहर में हुए विस्फोट में 29 लोगों के घायल होने और इस बैग के सामने आने के बाद आतंकी हमलों को लेकर उच्च सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है.

अमेरिका के मिनेसोटा राज्य में शनिवार रात एक माल में छुरे से हमले में नौ लोग घायल हो गए थे. इन घटनाओं को संभावित आंतकवादी वारदात मानकर इनकी जांच की जा रही है.