सीएम हरीश रावत ने धारचूला में 100 करोड की योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र धारचूला में लगभग 100 करोड रुपये की लागत की कुल 27 योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया.

इस अवसर पर कुल 17 योजनाओं का शिलान्यास एवं 10 कार्यों का लोकार्पण किया गया. इससे पहले, मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गुरुवार देर शाम पिथौरागढ जिले में धारचूला पहुंचने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की और वहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली.

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र की जनता के विकास के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के निर्देश देते हुए यह भी कहा कि स्वीकृत कार्यों को शीघ्र प्रारम्भ कर निर्माण कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता, समयबद्घता तथा मितव्ययिता के साथ पूरा किया जाए.

धारचूला विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत एवं निर्माणाधीन सड़कों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन स्वीकृत क्षेत्रों की टेंडर प्रक्रिया अभी पूरी नही हुई है. उसे इस माह के अंत तक पूरा कर अक्टूबर माह से इन सड़कों में निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया जाए.

उन्होंने वनभूमि हस्तांतरण आदि के कारण रुकी परियोजनाओं का भी त्वरित गति से निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए.