आज पीएम नरेंद्र मोदी का 66वां जन्मदिन, गांधीनगर में मां हीराबा से लिया आशीर्वाद

शनिवार को अपने 66वें जन्मदिन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात अहमदाबाद पहुंच गए. स्थानीय हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. हाल के दिनों में यह प्रधानमंत्री की तीसरी गुजरात यात्रा है.

गौरतलब है कि अगले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्यपाल ओ.पी. कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपानी सहित पूरी गुजरात कैबिनेट, बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी एवं पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत किया.

अपने भव्य स्वागत के बाद पीएम मोदी ने गुजरात बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया और सीधा गांधीनगर स्थित राज भवन गए. पार्टी के कुछ कार्यकर्ता निराश दिखे, क्योंकि पीएम मोदी ने उन्हें संबोधित नहीं किया.

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी माँ से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं.

इसके बाद प्रधानमंत्री आदिवासी बहुल दाहोद जिले में जाएंगे और सिंचाई से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दाहोद के कलक्टर ललित पडालिया ने बताया कि शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर लिमखेड़ा कस्बे में उद्घाटन समारोह होगा और प्रधानमंत्री वहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

पडालिया ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कडाना-हफेश्वर सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करेंगे.’ दोपहर बाद मोदी नवसारी जाएंगे जहां उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना है. इस कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को सहायता वितरित की जाएगी.

पंड्या ने कहा, ‘नवसारी में प्रधानमंत्री दिव्यांगजनों को किट और सहायता प्रदान करेंगे. वह नवसारी कस्बे के पास एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे.’

पटेल आरक्षण आंदोलन और उना में हुई दलित उत्पीड़न की घटना के बाद बड़े पैमाने पर हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद बीजेपी को गुजरात में काफी चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है और अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव हैं. पिछले महीने मोदी दो बार गुजरात की यात्रा पर आए थे.