नैनीताल : मोक्षधाम पाइन्स व कब्रस्तान के लिए डीएम रावत ने की कई घोषणाएं

क्षेत्रीय विधायक और संसदीय सचिव सरिता आर्या व जिलाधिकारी दीपक रावत ने मोक्षधाम पाइन्स व कब्रस्तान (ग्रेवीयार्ड) का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जनता ने ढलान व सीढ़ीदार पैदल मार्ग से शवदाह स्थल तक शव ले जाने में भारी दिक्कतों का सामना करने की शिकायत की.

जनता ने कहा कि बरसात में सीढ़ीदार मार्ग पर काई जमने से कई लोग घायल हो जाते हैं. उन्होंने शवदाह स्थल तक सड़क बनाने की मांग रखी. साथ ही गर्मियों में शवदाह स्थल पर पानी कम होने की बात कही, जिसपर डीएम दीपक रावत ने एडीवी अथवा राज्य सैक्टर में सड़क प्रस्तान बनाने के सहायक अभियंता लोक निर्माण को निर्देश दिए.

डीएम दीपक कहा कि शवदाह स्थल पर नहाने अथवा पेयजल हेतु पेयजल टैंक बनाया जाएगा. उन्होंने नगरपालिका के अधिकारियों को वन निगम से शवदाह हेतु सुखी लकड़ियां मंगाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि लकड़ी रखने के लिए एक स्टोर भी बनाया जाएगा.

इसके बाद डीएम ने कैलाखान के पास सड़क की टूटी हुई ऊपरी दीवार का मलवा शीघ्र हटाने के साथ ही आपदा में दीवार निर्माण हेतु शीघ्र प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए, ताकि धनराशि उपलब्ध करायी जा सके. डीएम ने तल्लीताल बस स्टैंड का निरीक्षण किया, उन्होंने कहा कि बस स्टेशन पर पेयजल की व्यवस्था के साथ ही बस स्टैंड के दुमंजिले में बिजली विभाग का बिल जमा काउंटर भी खोला जाएगा. साथ ही पुलिस थाना तल्लीताल के पास पार्किंग हेतु भूमि का भी निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण के दौरान सभासद डीएन भट्ट, चन्द्र शेखर जोशी पपन, मारुतीनन्दन साह, सहायक अभियंता लोक निर्माण केएमपीएस कालाकोटी, अवर अभियंता महेन्द्र पाल, एसडीओ यूसी तिवारी आदि उपस्थित थे.