बद्रीनाथ हाईवे पर दर्दनाक हादसा, कर्नल और पत्नी की मौत | 5 वर्षीय बेटा व एक जवान घायल

गढ़वाल राइफल्स के ट्रेनिंग बटालियन कमांडर कर्नल सुदीप गुप्ता और उनकी पत्नी की रविवार को बद्रीनाथ हाईवे पर हुए कार हादसे में मौत हो गई. उनका 5 वर्षीय बेटा और सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. कर्नल सुदीप परिवार के साथ बद्रीनाथ दर्शन को जा रहे थे.

दर्दनाक हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक कर्नल सुदीप कुमार गुप्ता (42), उनकी पत्नी शीतल (38), बेटा शोभित और जोशीमठ में गढ़वाल स्काउट में तैनात नायक प्रेम सिंह रविवार को बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे थे.

सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह जोशीमठ से 12 किमी दूर पिनौला में पहुंचे ही थे कि अचानक पहाड़ी से भारी मलबा उनकी कार से आ टकराया और कार अलकनंदा नदी की ओर जा गिरी.

sudeep-gupta

हादसे में कर्नल सुदीप की पत्नी शीतल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सुदीप, सुभित और प्रेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, सेना और जोशीमठ थाना पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे.

करीब आधे घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद तीनों घायलों और मृतका के शव को हाईवे पर लाया गया. घायलों को तत्काल जोशीमठ स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां करीब एक बजे कर्नल सुदीप ने दम तोड़ दिया. सुभित और प्रेम सिंह के स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है. थानाध्यक्ष हरेंद्र सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना परिजनों को दे दी गई है.