काशीपुर : 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन में अटका डंपर का डाला, ड्राइवर जिन्दा जला

रविवार की सुबह करीब पांच बजे ग्राम जसपुर खुर्द के कृष्णा कालोनी में खडंजा निर्माण के लिए डंपर संख्या एचआर 55 8370 मिट्टी लेकर आया था. मिट्टी उतारने के बाद डंपर चालक ग्राम हिम्मतपुर निवासी 25 वर्षीय कुलदीप जैसे डंपर का डाला नीचे कर रहा था, इसी बीच वह ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन में अटक गया. करंट के चलते डंपर में आग लग गई. चालक करंट लगने के बाद भी नीचे कूद गया और गंभीर रूप से झुलस गया. आसपास के लोगों ने चालक को सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए. दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. उन्होंने हादसे के लिए पूरी तरह ऊर्जा निगम को जम्मिेदार ठहराया. बताया कि हाईटेंशन लाइन काफी नीचे होने के कारण यह हादसा हुआ है. साथ मृतक को मुआवजे की मांग की.

ग्रामीणों ने बताया कि हाईटेंशन लाइन काफी नीचे होने के कारण आये दिन हादसे होते रहते हैं. कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती. उन्होंने बताया कि एक साल के अंदर लाइन की चपेट में आने से चार डंपर में आग लग चुकी है.