हमने 5 साल में जो कामकाज किया उससे घबराए हुए हैं विरोधी : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि सपा सरकार के कामकाज और योजनाओं से विरोधी घबराए हुए हैं. अखिलेश ने उम्मीद जतायी कि पांच साल सत्ता में रहते जो काम किया है, उसकी बदौलत एक बार फिर सपा विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेगी.

अखिलेश ने 2017 के विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए ‘मुलायम संदेश यात्रा’ को शनिवार को पार्टी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा, ‘पांच महीने मेहनत करनी है. पांच साल में जो काम किया है, उसे जनता को बताना है. पांच साल और मिलेंगे.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने जमीन पर ज्यादा काम किया है. ‘अच्छे दिन’ और ‘विकास’ का वायदा करने वाले लोग अपने यहां मेट्रो नहीं ला पाए, जबकि उत्तर प्रदेश में तीन जगह मेट्रो है. गृह मंत्री (राजनाथ सिंह) के चुनाव क्षेत्र (लखनउ) में मेट्रो बन रही है. मौका मिलेगा तो प्रधानमंत्री के क्षेत्र में भी हम मेट्रो बनाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘सपा सरकार के कामकाज और योजनाओं से विरोधी घबराए हुए हैं. बसपा ने पार्क बनाए थे. उसका बैठा हाथी आज तक खडा नहीं हो पाया, जबकि खड़ा हाथी बैठ नहीं पाया. हम 55 लाख महिलाओं को पेंशन दे रहे हैं.’

अखिलेश ने कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने महिलाओं को साड़ी देने की बात कही थी, लेकिन साडी को लेकर झगड़ा हो जाता है. इसलिए हम महिलाओं को समाजवादी पेंशन दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कार्य तो ज्यादा किया है, लेकिन उसका प्रचार कम हुआ.

अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे पांच महीने जमकर मेहनत करें और जनता के बीच पहुंचें. अगर ये कर ले गए तो अगले पांच साल भी सपा की ही सरकार बनेगी.

संदेश यात्रा पहले चरण में राज्य के चार मंडलों से होकर गुजरेगी. इसके बाद 20 सितंबर को लखनऊ में इसका समापन कार्यक्रम होगा. ‘मुलायम संदेश यात्रा’ समाजवादी युवजन सभा के अध्यक्ष विकास यादव के नेतृत्व में निकाली गई.