दिल्ली : छेड़छाड़ के आरोपी आप विधायक अमानतुल्लाह खान का वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ने वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. बता दें कि 8 सितंबर को एसीबी ने वक्फ़ बोर्ड के कार्यालय पर छापा भी मारा था. यहां फर्ज़ी नियुक्ति का मामला सामने आया था.

वहीं पहले से ही महिला से छेड़ख़ानी का आरोप झेल रहे अमानतुल्लाह पर एक और छेड़ख़ानी का मामला दर्ज कराया गया है और वह भी किसी और ने नहीं बल्कि उनके साले की पत्नी ने यह शिकायत दर्ज कराई है.

अमानतुल्लाह खान ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा, ‘जनता के सवालों के जवाब देते-देते थक गया हूं. पुराने घोटालों के कारण मुझे घसीटा जा रहा है, मैंने पुराने घोटालों को उजागर किया है.’

अमानतुल्लाह ने कहा, ‘मुझ पर और मेरे परिवार पर आरोप लगाए जा रहे हैं. कुछ लोगों को मेरी इमानदारी और सेवा भाव पसंद नहीं आ रहा है.

छापे की कार्रवाई के बाद एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने कहा, ‘हमने अवैध भर्ती के मामले में मिली शिकायत के आधार पर जांच आरंभ की है. आगे की कार्रवाई कानून के अनुसार की जाएगी.’

एसीबी के दल ने दरियागंज में दिल्ली वक्फ बोर्ड के कार्यालय पर छापा मारा और कथित भर्ती की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए करीब चार घंटे वहां बिताए थे. एसीबी दल जब वहां पहुंचा, तब अमानतुल्लाह खान भी वहीं मौजूद थे.