अतरंगी दुनिया : एक बेटी की चाहत में पैदा हुए 13 बेटे

भारतीय परिवारों में एक अदद बेटे की चाहत में आधे दर्जन लड़कियां पैदा होते तो हम सबने देखा है, दुनियाभर में लड़कों के लिए यह चाहत देखने को मिलती है. लेकिन एक ब्राजीली दंपति बीते 20 साल से बेटी की चाहत में बेटे पैदा किए जा रहा है.

एक बेटी की आस में यह दंपति अब तक 13 बेटों को जन्म दे चुके हैं. इस परिवार की एक और खास बात यह है कि 40 वर्षीय पिता इरिनुए क्रूज फुटबॉल के बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने अपने सभी बेटों का नाम फुटबॉल खिलाड़ियों के नाम पर रखा है.

सभी लड़के एक महीने से लेकर 18 साल की उम्र के बीच हैं. इरिनुए और उनकी पत्नी जूसिसिलेडी का कहना है कि वह तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक बेटी नहीं हो जाती. जूसिसिलेडी जब पहली बार गर्भवती हुईं, तभी से उन्हें बेटी की चाहत थी. उन्होंने तो नाम भी सोच लिया था.

यह सिलसिला 13वीं संतान होने तक जारी है. दंपति के सभी बेटों के नाम दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ियों के नाम पर रखे हैं, जिसकी शुरुआत ‘आर’ अक्षर से होती है. दंपति ने बीते महीने पैदा हुए अपने बेटे का नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो रखा है.

परिवार ब्राजील के कानसिकाओ डी कोटि इलाके में रहता है, हालांकि इतने बड़े परिवार के लिए भोजन बनाने में जूसिसिलेडी को काफी मेहनत करनी पड़ती है. वह एक बार के भोजन में एक किलो चावल, एक किलो बींस और एक बड़ा पैकेट मैकरॉनी बनाती हैं.