सगा बाप दो साल से कर रहा था बेटी से बलात्कार, जांच में जुटी खटीमा पुलिस

सांकेतिक फोटो

ऊधमसिंह नगर के खटीमा क्षेत्र की एक किशोरी से उसका पिता पिछले दो साल से दुराचार कर रहा था. मां की शिकायत पर गुजरात में कार्यरत पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. घटना स्थल खटीमा में होने के कारण गुजरात पुलिस ने एसएसपी ऊधमसिंह नगर को प्राथमिकी की सत्यप्रतियां भेजी हैं.

कस्बे से लगे एक गांव की 14 वर्षीय एक किशोरी ने अपने पिता पर दो साल तक शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. किशोरी द्वारा अपनी सहेली को बताने पर घटना का खुलासा हुआ. सहेली द्वारा अपने परिजनों को जानकारी देने पर उसके परिजन किशोरी के घर गए, जहां किशोरी की मां ने सारी आपबीती सुनाई.

आरोपी पिता मोहन चंद सेना से सेवानिवृत्ति के बाद गुजरात के जामनगर में सेना की ही डिफेंस सिक्योरिटी कोर में कार्यरत है. पीड़ित की मां ने गुजरात जाकर कंपनी कमांडर को पिता के कुकर्मों की जानकारी दी, जिसके आधार पर कंपनी कमांडर ने मामला गुजरात पुलिस को सौंपा. पुलिस ने पॉक्सो और बलात्कार की धाराओं में जीरो एफआईआर दर्ज की है.

घटना स्थल उत्तराखंड में होने के कारण गुजरात पुलिस ने एसएसपी ऊधमसिंह नगर को जांच के लिए एफआईआर और शिकायत की सत्यप्रतियां भेजी हैं. एसएसपी ने कोतवाली पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है.