गजब : 18 साल की इस लड़की ने आज तक सिर्फ पारले-जी के अलावा कुछ नहीं खाया

हमने और आपने बचपन से न जाने कितनी बार पारले-जी बिस्किट खाया होगा. कोई मेहमान घर पर आ जाए तो पारले जी खुलना आम बात थी, फिर रूठे हुए बच्चे को मनाने के काम भी यही पारले-जी बिस्किट आता रहा है. लेकिन यही पारले-जी बिस्किट खाने की अगर किसी को ऐसी लत लग जाए कि वह बाकी सबकुछ छोड़ दे तो आप ऐसे इंसान को क्या कहेंगे?

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक लड़की ऐसी भी है जो जन्म से लेकर अब तक सिर्फ बिस्किट ही खा रही है. वो भी कोई और बिस्किट नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फे पारले-जी. जी हां रामावा नाम की युवती बचपन से सिर्फ पारले जी बिस्किट ही खाती आ रही है. कर्नाटक की रहने वाली रामावा ने बचपन से लेकर आज तक सिर्फ पारले जी बिस्किट ही खाया है, दावा तो यह है कि इसके अवाला उसने किसी और खाने को हाथ तक नहीं लगाया है.

अंग्रेजी दैनिक ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक जन्म के बाद रामावा ने मां का दूध तक नहीं पिया. उसे जन्म के बाद गाय के दूध में पारले जी बिस्किट मिक्स करके खिलाया गया. उसके बाद से वो लगातार पारले जी खाती रही है और अब जबकि वो 18 साल की हो गई है, फिर भी वो और किसी खाने को खाना पसंद नहीं करती. रामावा सिर्फ पारले-जी के अलावा किसी और ब्रांड की बिस्किट नहीं खाती है. इतना ही नहीं पारले जी के अलावा उसे कुछ भी दें तो वो साफ मना कर देती हैं.

रामावा एक दिन में 6-7 पैकेट पारले जी के खा जाती है. वो बताती है कि उसे पारले जी का स्वाद अच्छा लगता है. पारले जी बिस्किट मेरे लिए सब कुछ है. मुझे नहीं पता कि अगर कंपनी ये बिस्किट का उत्पाद करना बंद कर देता है कि तो कैसे जिऊंगी.

रामावा के माता-पिता मजदूर है और उनके लिए इतने बिस्किट खरीद पाना मुश्किल हो रहा है. पैसों की तंगी की वजह से वो बेटी का इलाज भी नहीं करवा पा रहे हैं. ऐसे में उन्हें अब चिंता सता रही है कि बेटी की शादी के बाद क्या होगा.