कलयुगी शिक्षक, फेल करने की धमकी देकर करता था छात्रा से अश्लील हरकत

सांकेतिक तस्वीर

उधमसिंह नगर जिले में एक कलयुगी शिक्षक को काली करतूत की सजा मिली है. ये शिक्षक फेल करने की धमकी देकर छात्रा के साथ अश्लील हरकत करता था. फेल होने के डर से छात्रा भी चुपचाप उसकी हरकतें सहती रही. लेकिन, एक दिन वह बोल उठी.

मामला जसपुर के तिवारी बालिका इंटर कॉलेज से जुड़ा है. यहां एसएसटी पढ़ाने वाले शिक्षक महेश कुमार के खिलाफ चार सितंबर 2015 को एफआईआर दर्ज कराई गई थी. महेश ग्राम अधोवाला, थाना अफजलगढ़ जिला बिजनौर का मूल निवासी है और जसपुर के ग्राम भूप सिंह कुंवर पतवारी गांव में रहता था.

आरोप था कि महेश अपने ही स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करता था. विरोध करने पर उसे जान से मारने और फेल करने की धमकी देता था.

छात्रा कुछ समय तक तो सब कुछ सहन करती रही, लेकिन एक दिन परेशान होकर उसने परिवार वालों को सब कुछ बता दिया. परिवार वालों ने इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई थी, जिस पर महेश को जेल भेज दिया गया था.

इस मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश पॉक्सो नीलम रात्रा की अदालत में हुई. अदालत ने शिक्षक को दोषी पाते हुए सात साल का कठोर कारावास और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माने की रकम अदा न करने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास होगा.