दुखद : रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी नदी के ऊपर अचानक खुला ट्रॉली का दरवाजा, 3 साल की मासूम गिरकर बही

रुद्रप्रयाग में नदी पार करने के लिए लगी ट्रॉली से गिरकर तीन साल की मासूम मंगलवार को मंदाकिनी नदी के तेज बहाव में बह गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने रुद्रप्रयाग-केदारनाथ हाईवे जाम कर दिया. पुलिस और रेस्क्यू टीम बच्ची की खोजबीन में जुटे हैं.

मंगलवार दोपहर बाद ढाई बजे नेपाली मूल की प्राची (3 वर्ष) स्कूल से वापस आते समय अपनी मां के साथ ट्रॉली में बैठी. नदी के बीच में पहुंचते ही अचानक ट्रॉली का दरवाजा खुल गया, जिससे किनारे बैठी बच्ची सीधे नदी में गिरकर बह गई.

ट्रॉली में बैठी बच्ची की मां और अन्य लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे. इधर, ऑपरेटर ने ट्रॉली को वापस खींचीं और उन्हें राजमार्ग की तरफ वाले छोर पर उतार दिया.

trolley             इसी जगह हुआ हादसा

हादसे से बेहाल बच्ची की मां बेहोश हो गई. बच्ची के पिता सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान लोगों ने घटना के विरोध में रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग जाम कर दिया. वे नदी पर निमार्णाधीन पुल को जल्द पूरा करने और डीएम के मौके पर आने की मांग करने लगे.

शासन, प्रशासन और विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोग सड़क पर ही बैठ गए. सूचना पर एसडीएम सदर मुक्ता मिश्र और लोनिवि ऊखीमठ डिवीजन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. दूसरी तरफ अगस्त्यमुनि थाना पुलिस और अग्निशमन विभाग के जवान भी नदी किनारे बच्ची की खोजबीन में जुटे हुए हैं.