अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में बोपन्ना को हार, सानिया को मिली जीत

भारत के रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडा की जोड़ीदार गैब्रियाल डाबरोवस्की साल के चौथे एवं अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए हैं. वहीं भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपनी चेक गणराज्य की जोड़ीदार बारबोरा क्रेजसिकोवा के साथ महिला युगल के तीसरे दौर में जीत हासिल की है.

बोपन्ना और गैब्रियाल को कोलंबिया के रोबर्ट फराह और जर्मनी की एना लिना ने सोमवार को 58 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-2, 10-8 से मात दी.

फराह और एना की जोड़ी सेमीफाइनल में अमेरिकी जोड़ी कोको वांडेवेघा और राजीव राम से भिड़ेगी.

सातवीं वरीयता प्राप्त सानिया और बारबोरा की जोड़ी ने अमेरिकी की निकोले गिब्स और जापान की नाओ हिबिनो को 6-4, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस जोड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे 17 मिनट में अपने नाम किया.

बोपन्ना-गैब्रियाल की जोड़ी ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाया और 3-1 से बढ़त ले ली और इस बढ़त को कायम रखते हुए पहला सेट अपने नाम किया.

फराह-ग्रोनफील्ड ने इसके बाद वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम किया. टाई ब्रेकर में बोपन्ना-ग्रैब्रियाल ने 4-0 से बढ़त ले ली थी और लग रहा था कि यह जोड़ी सेट अपने नाम कर लेगी, लेकिन फराह-ग्रोनफील्ड ने वापसी करते हुए 10-8 से सेट जीत मैच भी अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.