चुनाव से पहले फिर टूटेगी उत्तराखंड कांग्रेस : भगत सिंह कोश्यारी

पूर्व मुख्यमंत्री व नैनीताल से सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कांग्रेस सरकार की नींद उड़ाने वाला बयान दिया है. पिथौरागढ़ से अल्मोड़ा पहुंचे कोश्यारी ने कहा कि अभी तो सरकार के दस विधायक टूटे हैं. चुनाव से पहले अभी एक और फूट पड़ना बाकी है.

कोश्यारी बोले, ‘मैं नाम नहीं लूंगा. हां, इतना जरूर है कि चुनाव से पहले यह चेहरे साफ हो जाएंगे. कांग्रेस छोड़ने वाले लोगों ने अपनी ही सरकार की करतूतों से तंग आकर कांग्रेस का दामन छोड़ा है और अब जो छोड़ने वाले हैं वह भी अपनी ही सरकार के तौर तरीकों से तंग है.

राज्य में बीजेपी का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी में अनुभवी लोगों की कमी नहीं है. मुख्यमंत्री वही बनेगा, जिसे शीर्ष नेतृत्व कहेगा. इससे रगसे उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में अंदरखाने चल रही गुटबाजी पर खासी नाराजगी जताते हुए कहा कि हर कोई एमएलए, एमपी और मुख्यमंत्री बनाना चाहता है. जो ठीक भी है.

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कई लोग टिकट के लिए दावा कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सब अपना-अपना प्रत्याशी लेकर अलग घूमें. टिकट तो एक को ही मिलना है. उन्होंने कड़े लफ्जों में कहा कि अगर इस प्रवृत्ति में बदलाव न आया तो इसका अंजाम भी आपको ही भुगतना होगा.