रामनगर : कॉर्बेट की बिजरानी रेंज में क्रिकेट खेल रहे छात्र पर बाघिन ने किया हमला

टेड़ा रोड निवासी 13 वर्षीय राहुल पुत्र ओमप्रकाश लखनपुर में कक्षा आठ का छात्र है। राहुल अपने कुछ दोस्तों के साथ सोमवार शाम कॉर्बेट नेशनल पार्क की बिजरानी रेंज के पास आमडंडा मैदान में क्रिकेट खेलने गया था। इसी दौरान उनकी बॉल मैदान के निकट ही झाड़ियों में चली गई। राहुल जैसे ही बॉल ढूंढने झाड़ियों में गया वहां पर पहले से ही घात लगाये बैठी बाघिन ने हमला बोल दिया।

राहुल के शोर मचाने पर उसके साथियों ने भी जोर-जोर से शोर करना शुरू कर दिया। इससे बाघिन राहुल को जख्मी कर मौके से चली गई। बाद में राहुल को चिकित्सालय लाया गया। यहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही कॉर्बेट नेशनल पार्क के उपनिदेशक अमित वर्मा और पार्क वार्डन शिवराज चंद्र ने चिकित्सालय पहुंचकर राहुल के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

उपनिदेशक अमित वर्मा ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बाघिन की तलाश में हाथियों से कांबिंग कराई गई है। बताया कि इस क्षेत्र में बाघिन अपने दो शावकों के साथ घूम रही है। प्रयास है कि बाघिन को जंगल की ओर खदेड़ दिया जाए। यदि बाघिन जंगल की ओर नहीं लौटी तो बाघिन को पिंजरे में कैद करके जंगल में छोड़ा जाएगा। वर्मा ने जनता से भी अपील की है कि वे फिलहाल अपने मवेशियों को जंगल की ओर न ले जाएं। खुद भी सावधानी बरतें। वर्मा ने बताया कि घायल बालक का उपचार नियमानुसार विभाग की ओर से कराया जायेगा।