तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए आप के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार

महिला की शिकायत पर गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं आप विधायक संदीप कुमार को सोमवार को एक अदालत ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इसके पहले उन्हें एक दिन की हिरासत में भेजा गया था. पुलिस ने इस मामले में हिरासत में उनसे पूछताछ की मांग की थी.

तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए आप के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार पुलिस ने उनके खिलाफ भादसं, आईटी अधिनियम और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

महिला ने शिकायत की है कि करीब 11 महीने पहले जब वह राशन कार्ड बनवाने में मदद के वास्ते बाहरी दिल्ली के सुलतानपुरी में कुमार के कार्यालय पहुंची थी तब कुमार ने उन्हें नशीली चीज मिलाकर पेय पदार्थ पिलाया. जब वह बेहोश हो गई तब उसे कार्यालय के पास ही उनके घर ले जाया गया और वहां उन्होंने उनसे बलात्कार किया.

महिला का आरोप है कि कुमार ने उससे कहा कि उसे उसके लिए राशन कार्ड मिलेगा और उन्होंने उनके बच्चों के लिए नौकरियों का भी आश्वासन दिया.

एक सीडी में कुमार के एक महिला के साथ आपत्तिजनक दशा में नजर आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 अगस्त को कुमार को आप सरकार से निकाल दिया था.