आज से सभी ग्राहकों को मिलने लगेंगी रिलायंस जिओ की 4जी सेवाएं, 3 महीने बिल्कुल मुफ्त

देशभर में उपभोक्ताओं को रिलायंस जिओ की सेवाएं सोमवार से उपलब्ध हो जाएंगी. कंपनी ने 10 करोड़ ग्राहकों को हासिल करने के लिए आक्रामक लक्ष्य के तहत 4जी आधारित हैंडसेट वाले सभी संभावित उपभोक्ताओं के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं.

सूत्रों ने बताया कि जिओ के सिम कार्ड अब मल्टीब्रांड आउटलेट्स तथा मोबाइल फोन की दुकानों पर उपलब्ध होंगे. अभी तक ये सिर्फ रिलायंस डिजिटल के स्टोरों पर उपलब्ध थे.

सूत्रों ने कहा कि देशभर में करीब दो लाख स्टोरों पर जिओ के सिम उपलब्ध होंगे. इनमें वे स्थान भी शामिल हैं जहां अन्य वेंडरों के सिम बेचे जाते हैं.

कंपनी की इस पेशकश का लाभ आईफोन, शियोमी, मोटोरोला तथा लेनोवो के उन उपभोक्ताओं को भी मिलेगा जो अब तक प्रीव्यू ऑफर का हिस्सा नहीं हैं. कंपनी ने परीक्षण के चरण में ही 15 लाख ग्राहक जोड़ लिए हैं. कंपनी का लक्ष्य कम से कम समय में 10 करोड़ ग्राहकों का लक्ष्य हासिल करना है.

सोनी, सैन्सुई, वीडियोकॉन, एलजी, सैमसंग, माइक्रोमैक्स, पैनासोनिक, आसुस, टीसीएल, अल्काटेल, एचटीसी, विवो, जिओनी, कॉर्बन तथा लावा सहित 20 ब्रांड प्रीव्यू पेशकश का हिस्सा हैं. इन ब्रांड के 4जी ग्राहकों को 90 दिन की असीमित कॉल्स तथा हाईस्पीड का मोबाइल ब्रॉडबैंड परीक्षण उपलब्ध कराया गया है.

इस पेशकश को आमंत्रण पेशकश के रूप में फिर से ब्रांड किया गया है. इसके तहत 5 सितंबर से 31 दिसंबर तक असीमित सेवाएं प्रदान की जाएंगी. उसके बाद उपभोक्ताओं को जीवनभर के लिए वॉयस (स्थानीय और एसटीडी) तथा रोमिंग की सुविधा नि:शुल्क देने का वादा किया गया है. साथ ही डेटा दरें भी 50 रुपये प्रति जीबी पर देने की पेशकश की गई है. इसकी मौजूदा दरें 250 रुपये जीबी के आसपास हैं.