आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दून प्रशासन ने कसी कमर, वोटर लिस्ट अपडेट करने के निर्देश

आगामी 6 माह में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव की आहट होते ही प्रशासन ने भी चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. जौनसार बावर परगना की तीनों तहसील कालसी, चकराता व त्यूनी में एसडीएम प्रेमलाल ने कालसी तहसील सभागार में अधिकारियों की बैठक ली.

उन्होंने अधिकारियों को वोटर लिस्ट अपडेट करने के निर्देश दिए. एसडीएम प्रेमलाल ने कहा कि हाल ही में केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून का दौरा किया था. जिसके चलते प्रशासन ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

उन्होंने अधिनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि वे अभी से वोटर लिस्ट अपडेट करना शुरू कर दें. एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले सभी युवाओं को मतादाता सूचि में शामिल किया जाएगा, जिससे वे भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

एसडीएम ने अधिकारियों को मतदान केन्द्रों की सूचि तैयार करने के साथ केन्द्रों पर पानी, बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था को जांचने के भी निर्देश दिए. बताया गया कि चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो यह प्रशासन की जिम्मेदारी है.

उन्होंने तहसीलदारों को निर्वाचन संबंधी कामों के मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए. इस दौरान बैठक में तहसीलदार कालसी आईडी उनियाल, तहसीलदार चकराता डीडी वर्मा, तहसीलदार त्यूनी केडी जोशी सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.