उत्तराखंड विधानसभा चुनाव : ‘बीजेपी के पास बड़ी सेना, कांग्रेस को राम-लक्ष्मण की जोड़ी दिलाएगी जीत’

उत्तराखंड विधानसभा के मिशन-2017 का आगाज हो चुका है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही चुनावी मोड में हैं. बीजेपी ने अपने दो दिग्गजों को उत्तराखंड का चुनाव प्रभारी बना दिया है. अब मुख्यमंत्री हरीश रावत भी कह रहे हैं कि राम-लक्ष्मण की जोड़ी कांग्रेस का जीत दिलाएगी.

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान को उत्तराखंड का चुनाव प्रभारी बनाकर बीजेपी ने चुनावी तैयारियों के लिहाज से कांग्रेस पर बढ़त हासिल कर ली है. इसके अलावा भी बीजेपी बीते दो माह से लगातार यात्राएं और अपने केंद्रीय नेताओं का उत्तराखंड दौरा करा रही है.

आपसी गुटबाजी में फंसी कांग्रेस तैयारी के लिहाज से कुछ फीकी नजर आ रही है. लेकिन, मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विपक्षी परेशान न हों. कांग्रेस के पास राम और लक्ष्मण की जोड़ी है, जो विपक्षियों को परास्त करने का पूरा माद्दा रखती है.

सीएम ने खुद को राम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को लक्ष्मण बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा की निश्चित तौर पर विपक्षी दल के पास बड़ी सेना है. बीजेपी के तमाम तरह के उपकरणों से लैस होने के बावजूद भी कांग्रेस की छोटी सेना बेहद मारक है. सीएम ने कहा कि चुनाव वे ही जीतेंगे.

उधर, खुद को लक्ष्मण कहे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी सारी पुरानी बातें भूलने को तैयार दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम का साथ होगा तो ये लक्ष्मण कुछ भी कर गुजरने को तैयार है. साल 2012 का चुनाव भी हरदा और किशोर की जोड़ी ने ही जीता था. 2017 की विजयगाथा भी हम ही लिखेंगे.