‘शक्तिमान’ पर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और बीजेपी MLA की जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर बहस

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उत्तराखंड पुलिस के घोड़े शक्तिमान को घायल करने के आरोपी बीजेपी विधायक गणेश जोशी के बीच रविवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर झड़प हो गई.

रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के मुताबिक, वे अपने बेटे को जन्मदिन की बधाई देने के लिए देहरादून गए थे, जबकि गणेश जोशी किसी बीजेपी सांसद को रिसीव करने के लिए पहले से एयरपोर्ट पर मौजूद थे. रॉबर्ट वाड्रा को देखकर गणेश जोशी उन्हें फूल देने पहुंचे. वाड्रा के सुरक्षाकर्मी ने बताया कि ये वही गणेश जोशी हैं, जिन पर शक्तिमान घोड़े को घायल करने का आरोप है. यही सुनकर वाड्रा ने गणेश जोशी से फूल लेने से इंकार कर दिया और कहा कि वे शक्तिमान की जान लेने वाले से फूल नहीं ले सकते.

इस बात पर गणेश जोशी भड़क गए और अपने समर्थकों के साथ शोर-शराब और नारेबाजी करने लगे. इस पर वाड्रा ने कहा, ‘बेजुबान शक्तिमान घोड़ा तो बेचारा बोल नहीं सका, लेकिन मैं तो सच बोलूंगा.’ हंगामा बढ़ गया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने गणेश जोशी और उसके समर्थकों को एयरपोर्ट के बाहर किया. तब कहीं जाकर वाड्रा अपने बेटे से मिलने के लिए रवाना हो पाए.

रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सूत्रों ने कहा कि इस मामले में उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. पूरे मामले की एयरपोर्ट पर सीसीटीवी फुटेज होगी, जिसे देखा जा सकता है. कहा जा रहा है कि बीजेपी विधायक ने सब कुछ सुर्खियां बटोरने के लिए किया.