कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी की पैठ बनाने की कोशिश, हरक रावत कर रहे ‘पर्दाफाश’

कुमाऊं में हरीश रावत के गढ़ में फर्दाफाश रैली के लिए बीजेपी ने कांग्रेस से बगावत करके पार्टी में आए हरक सिंह रावत को उतारा है. कुमाऊं में हरक सिंह रावत ने बीजेपी की पदाफाश रैली को संबोधित किया. हरक सिंह रावत के सहारे बीजेपी कुमाऊं का गढ़ जीतने की उम्मीद पाले हुए है.

दन्या में हुई बीजेपी की फर्दाफाश रैली में टिकट पाने के लिए तमाम स्थानीय बीजेपी नेता शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए. विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल जागेश्वर सीट से विधायक हैं. जागेश्वर विधानसभा में स्पीकर गोविन्द सिंह 4 बार से विधायक हैं, वे कैबिनेट मंत्री रहे हैं और इस समय स्पीकर के पद पर हैं. बीजेपी की कोशिश है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कुंजवाल की घेराबंदी कर उन्हें चुनाव हराया जाए, लेकिन अभी से दिख रही गुटबाजी बीजेपी को भारी भी पड़ सकती है.

जब उत्तराखंड अगल राज्य नहीं बना था और यह यूपी का ही हिस्सा था, तभी से जागेश्वर विधानसभा में गोविन्द सिंह कुंजवाल का कब्जा हैं. लगातार जागेश्वर विधानसभा सीट कांग्रेस के कब्जे में रहने से बीजेपी चिंतित हैं.

बीजेपी हर विधानसभा चुनावों में जागेश्वर में अलग-अलग व्यक्ति को टिकट देते रही है, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली. मंगलवार को बीजेपी की पर्दाफाश रैली में टिकट के दावेदारों के समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में मंच से नारे लगाते देखे गए.

हरक सिंह रावत भी इस सीट पर बीजेपी की मजबूती मान रहे हैं. बीजेपी की जागेश्वर रैली में मंजू बिष्ट, सुभाष पाण्डे, नरेन्द्र बिष्ट, रमेश बहुगुणा मौजूद थे.