बाढ़ का कहर : पीएम मोदी ने उत्तराखंड सहित पांचों राज्यों को मदद का भरोसा दिलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ की विकराल होती स्थिति पर चिंता जताई तथा वायदा किया कि राहत एवं बचाव अभियानों के लिए केंद्र से पूरी सहायता दी जाएगी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं और उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा और कुशलक्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘केंद्र राहत एवं बचाव अभियानों में पूर्ण मदद का आश्वासन देता है. मैं प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने की उम्मीद करता हूं.’ मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

पश्चिम बंगाल, बिहार और उससे लगते उत्तर प्रदेश के जिलों में गंगा शनिवार को खतरे के निशान को पार कर गई. उत्तर प्रदेश में यमुना नदी भी उफान पर है. भारी बारिश की वजह से राजस्थान के कुछ इलाकों में भी बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, जहां अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है.