गोवा में बोले अमित शाह, 2017 में पड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की नींव

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों के नतीजे 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की जीत की नींव रखेंगे.

शाह ने कहा, ‘2017 पार्टी के लिए बेहद अहम है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर और गोवा में चुनाव हैं. इन चुनावों के जरिए हम देश में बदलाव लाना चाहते हैं. हमें पंचायत से संसद तक सत्ता में होना चाहिए.’ अमित शाह पणजी के पास बूथ स्तर के बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित कर गोवा विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे थे.

उन्होंने कहा, ‘गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत की नींव रखेंगे.’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘यदि हम 2017 में सभी राज्यों में जीत गए तो 2019 के चुनावों में बीजेपी को जीतने से कोई नहीं रोक सकता.’ शाह ने भरोसा जताया कि गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य की 40 सीटों में से बीजेपी अकेले दम पर 27 सीटें जीतेगी.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘हाल के महीनों में कांग्रेस सभी राज्यों में हारी है. अब वे गोवा पर नजर गड़ाए बैठे हैं. सभी राज्यों में हार के बाद वे गोवा में कैसे जीतेंगे.’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में ’12 लाख करोड़’ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ.

प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ द्वारा की गई आलोचना पर शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘मौनी बाबा’ करार दिया.

शाह ने कहा, ‘विदेश यात्रा पर तो मौनी बाबा भी जाते थे, लेकिन उनके बारे में कोई नहीं जानता था. यहां तक कि वे देश भी नहीं जनाते थे, जहां वे जाते थे. लेकिन जब मोदी विदेश जाते हैं तो हजारों लोग उनके स्वागत के लिए इंतजार कर रहे होते हैं.

यह स्वागत सिर्फ मोदी का नहीं होता, बीजेपी और इस देश के नागरिकों का भी होता है.’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘जब मोदी ने संयुक्त राष्ट्र में हिंदी में भाषण दिया तो पूरे देश को इस पर गर्व हुआ.’