हरीश रावत सरकार की ‘पोल’ खोलने के लिए बीजेपी की ‘पर्दाफाश’ यात्रा आज से शुरू

मुख्यमंत्री हरीश रावत की सरकार के खिलाफ बीजेपी की पर्दाफाश यात्रा बुधवार से शुरू हो रही है. यात्रा का शुभारम्भ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट अस्थायी राजधानी देहरादून में बीजेपी प्रदेश कार्यालय से करेंगे.

पर्दाफाश की शुरुआत स्वास्थ मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी के विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार से होगी, 19 अगस्त को बीजेपी सांसद भुवन चन्द्र खंडूरी रायपुर विधानसभा से सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ेगे.

पूरी तरीके से चुनावी मोड़ में आ चुकी प्रदेश बीजेपी बुधवार से राज्य सरकार के खिलाफ पर्दाफाश यात्रा निकालने जा रही है. यात्रा की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट प्रदेश कार्यालय से विधिवत पूजा अर्चना के साथ करने जा रहे हैं.

सरकार के खिलाफ बीजेपी पर्दाफाश यात्रा कांग्रेस व उनके सहयोगियों के 44 विधानसभा क्षेत्रों में ही करेगी. यानी पार्टी का पूरा फोकस कांग्रेस सरकार और उसके सहयोगियों पर हमला बोलने पर रहेगा. इस यात्रा में बीजेपी ने आठ दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में आठ समूह बनाए हैं और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सभी बागी नेता भी इस यात्रा में मौजूद रहेंगे.

इस यात्रा के जरिए बीजेपी की कोशिश होगी कि कैसे वे कांग्रेस के भीतर के भेद को बागियों के सहयोग से जनता के बीच जाकर खोले.

बीजेपी की पर्दाफाश यात्रा का कार्यक्रम इस प्रकार है…

  • 17 अगस्त : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट प्रदेश पार्टी कार्यालय से पर्दाफाश यात्रा का शुभारम्भ करेंगे, पहली विधानसभा कोटद्वार, सुबोध उनियाल व रेखा आर्य रहेंगे साथ में.
  • 19 अगस्त : बीजेपी सांसद भुवन चन्द्र खंडूरी, रायपुर विधानसभा से शुरुआत, उमेश शर्मा काऊ रहेंगे साथ में
  • 19 अगस्त : पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, जसपुर से, त्रिवेन्द्र रावत और शैलेन्द्र मोहन सिंघल रहेंगे साथ
  • 19 अगस्त : हरक सिंह रावत, धारचूला में बीजेपी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल रहेंगे साथ
  • 21 अगस्त : सतपाल महाराज, कर्णप्रयाग से शुरुआत, बीजेपी महामंत्री खजानदास, शैलारानी रावत रहेंगी साथ
  • 19 अगस्त : बीजपी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, धनसाली विधानसभा से शुरुआत, प्रकाश पंत और अमृता रावत रहेंगी साथ
  • 20 अगस्त : अजय टम्टा, केन्द्रीय राज्यमंत्री, राजपुर विधानसभा से शुरुआत करेंगे और प्रदीप बत्रा रहेंगे साथ
  • 19 अगस्त : बीजेपी सांसद भगत सिंह कोश्यारी, पिरान कलियर से शुरुआत करेंगे और कुंवर प्रणव चैम्पियन रहेंगे साथ.

आपदा, खनन, सीडी कांड, स्टिंग ऑपरेशन, राशन घोटाला, अ‌वैध खनन सहित तमाम मुद्दों को लेकर बीजेपी राज्य सरकार पर हमला बोलेगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की मानें तो बीजेपी जनता के बीच जाकर बताएगी कि कैसे आज मुख्यमंत्री का कार्यालय दलालों का अड्डा बनता जा रहा है.

बहरहाल बीजेपी को उम्मीद है कि इस यात्रा के जरिए वो जनता के बीच में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को तो ले ही जाएगी लेकिन साथ ही राज्य सरकार की पोल पट्टी भी जनता के बीच खोलेगी. देखना होगी कि कितनी सफलता के साथ बीजेपी जनता के बीच में अपनी बात रखने में कामयाब रह पाती है.