पहाड़ों में बारिश का सिलसिला जारी, बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे बंद होने से बढ़ी मुसीबतें

बुधवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहा. राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला भी जारी रहा.

बद्रीनाथ हाईवे सिरोहबगड़ में बंद था, जिसे बुधवार को खोल दिया गया. अब हाईवे पर अब यातायात सुचारू है. ले‌किन सुबह करीब दस बजे बद्रीनाथ हाईवे बाजपुर और मैठाणा में अवरूद्ध हो गया. हाईवे बंद होने से बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब यात्रा बाधित हो गई.

केदारनाथ हाईवे सोनप्रयाग से आगे बंद है. रुद्रप्रयाग में मंगलवार देर रात से बारिश को दौर शुरू हो गया जो बुधवार सुबह तक जारी रहा. श्रीनगर में भी ब‌ारिश जारी रही.

यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन से यातायात अवरुद्ध होने के साथ बहाली के प्रयास जारी हैं. बारिश होने से नैनीताल हाईवे पर सुबह चार बजे दो गांव के पास मलबा आ गया, जिससे राजमार्ग बंद हो गया. राज्य के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने से नदियां ऊफान पर हैं.

मौसम विभाग ने देहरादून सहित राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए थे. राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई. बारिश की वजह से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन ज्यादातर जगहों पर उमस ने जीना मुहाल कर दिया.

मौसम विभाग ने फिलहाल कहीं भी भारी बारिश की चेतावनी तो नहीं दी है, लेकिन हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेशभर में फिलहाल कहीं भी भारी बारिश के आसार नहीं हैं. उन्होंने बताया कि राज्य के अनेक स्थानों पर बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि अस्थायी राजधानी देहरादून में बादल छाए रहेंगे, एक या दो दौर की बारिश हो सकती है.