‘प्रभु’ ने ‘मंदिरों के शहर’ जम्मू और ‘पवित्र शहर’ हरिद्वार के बीच नई ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई

तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए मंदिरों के शहर जम्मू और पवित्र नगरी हरिद्वार के बीच रविवार को एक नई ट्रेन सेवा शुरू की गई.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु और पीएमओ में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने क्रमश: मुंबई और नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जम्मू रेलवे स्टेशन से इस साप्ताहित ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई.

वीडियो लिंक के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए प्रभु ने उन लोगों को बधाई दी और उल्लेख किया कि दोनों शहरों के बीच ट्रेन संपर्क के लिए लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे.

प्रभु ने बताया, ‘दोनों शहरों के बीच संपर्क को लेकर यह जम्मू के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग थी. जम्मू को हरिद्वार से जोड़ने वाली ‘द हेमकुंट एक्सप्रेस’ ट्रेन पर्याप्त नहीं है, ऐसे में एक नई ट्रेन की मांग थी, जो पूरी हो गई.’ जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के सभी हिस्सों को जोड़ने का एक लक्ष्य है.

उन्होंने कहा, ‘आज से मंदिरों के शहर का पवित्र शहर हरिद्वार से संपर्क कायम हो गया. रेल मंत्री ने पहले ही गुवाहाटी से कटरा को जोड़ दिया है और आगामी दिनों में इस तरह के और कदम उठाए जाएंगे.’

इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कविन्द्र श्रीवास्तव, सांसद जुगल किशोर शर्मा, शमशेर सिंह मन्हास और विधान पार्षद रमेश अरोड़ा जम्मू-रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे.