राजनाथ सिंह बोले- कई पीढ़ियां महात्मा गांधी की तरह ही वाजपेयी का सम्मान करेंगी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बीच समानता की तुलना करते हुए कहा कि वाजपेयी आजाद भारत की एक ऐसी राजनीतिक शख्सियत हैं जिनका कई पीढ़ी के लोग राष्ट्रपिता की तरह ही सम्मान करेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘आजादी के पूर्व और बाद के काल में भारत में महात्मा गांधी को लोगों के बीच जिस तरह का सम्मान मिला… अगर आप आजाद भारत की राजनीति को देखें तो वाजपेयी, महात्मा गांधी की तरह की शख्सियत हैं, आने वाली कई पीढियां उनका सम्मान करेंगी.’

राजनाथ सिंह ने दिल्ली में एक कार्याक्रम में वीडियो संदेश में यह टिप्पणी की, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री की ‘हार नहीं मानूंगा- एक अटल जीवन गाथा’ का विमोचन हुआ. कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला और जया जेटली, वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के साथ लेखक-पत्रकार विजय त्रिवेदी मौजूद थे.

सार्क गृह मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने पाकिस्तान रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने अपने संदेश में प्रधानमंत्री के तौर पर वाजपेयी के कार्यकाल में भारत आर्थिक संकट से प्रभावित नहीं हो, यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और भारत की बढ़ती ताकत से दुनिया को अवगत कराने को लेकर पोखरण में परमाणु परीक्षण कराने के लिए वाजपेयी की प्रशंसा की.