हरियाणा पुलिस ने फर्जी डिग्री के आरोप में ‘आप’ विधायक सुरिंदर सिंह पर मामला दर्ज किया

हरियाणा पुलिस ने दिल्ली कैंट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुरिंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। सुरिंदर पर स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर सरकारी शिक्षक की नौकरी हासिल करने के आरोप लगने के बाद यह मामला दर्ज हुआ है।

दिल्ली कैंट से पूर्व विधायक और भाजपा नेता करण सिंह तंवर की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस ने सुरिंदर के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि तंवर ने झज्जर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को अर्जी देकर ‘आप’ विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। तंवर ने सुरिंदर पर स्नातक की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था।

सुरिंदर पर केस दर्ज किए जाने के मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए हरियाणा में ‘आप’ के वरिष्ठ नेता नवीन जयहिंद ने आरोप लगाया कि यह सत्ताधारी भाजपा के इशारे पर किया गया है। उन्होंने कहा कि ‘‘हमारे विधायकों पर धौंस जमाने’’ की खातिर एक माहौल बनाया जा रहा है।

तंवर द्वारा सूचना का अधिकार :आरटीआई: कानून के तहत हासिल किए गए सुरिंदर के सेवा रिकॉर्ड से जुड़े दस्तावेजों से पता चला कि ‘आप’ विधायक ने 12वीं पास की थी, जबकि झज्जर के एक सरकारी स्कूल में शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (पीटीआई) के पद के लिए आवेदन करते वक्त उन्होंने खुद के स्नातक होने का दावा किया था।