पंजाब : फिरोजपुर से 75 करोड़ रुपये कीमत के हेरोइन के 15 पैकेट बरामद

पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाक तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए 15 पैकेट हेरोइन और एक प्लास्टिक पाइप बरामद की है. बरामद नशीले पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 75 करोड रुपये आंकी गई है.

सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फ्रंटियर के उप-महानिरीक्षक आर.एस. कटारिया ने मंगलवार शाम बताया कि फिरोजपुर सेक्टर के मियां वाली सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने मंगलवार तड़के सीमा सुरक्षा घेरा के दूसरी तरफ पाक तस्करों की गतिविधि देखी. वह घेरा के अंदर एक प्लास्टिक पाइप के सहारे मादक पदार्थ का पैकेट इस तरफ भेज रहे थे.

कटारिया ने बताया कि इसके बाद जवानों ने तस्करों को आत्मसमर्पण करने को कहा, जिस पर कोई ध्यान नहीं देते हुए उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. आत्मरक्षा में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस पर तस्कर मौके से भाग गए.

अधिकारी ने बताया कि जवानों ने जब मौके की तलाशी ली तो वहां से 15 पैकेट हेरोइन बरामद किया गया है. प्रत्येक पैकेट का वजन एक-एक किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 75 करोड रुपये आंकी गई है.

उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान सीमा से पंजाब में इस साल अब तक 158 किलो से अधिक हेरोइन बरामद कर चुका है.