बहन से मिलने जा रहे युवक के ऊपर गिरी चट्टान, मलबे में दबकर मौत

चम्पावत जिले के सायली गांव के एक युवक की पहाड़ी से गिरे मलबे में दबने से मौत हो गई। युवक शुक्रवार देर शाम बहन से मिलने अपने रिश्तेदार के साथ जा रहा था। अचानक चट्टान का एक हिस्सा गिरकर उसके ऊपर आ गिरा। दूसरी ओर स्याल्दे के भगौतीचौरा के पास शनिवार को एक पिकप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें ड्राइवर राजेंद्र सिंह थापा की मौत हो गई।

चम्पावत के सायली गांव का 37 वर्षीय युवक खुशाल सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह शुक्रवार देर शाम चचेरे भाई गंगा सिंह के साथ पास के ही गांव सल्ली में अपनी बीमार बहन के घर जा रहा था। गधेरे को पार करते समय अचानक पहाड़ी का मलबा उसके ऊपर आ गिरा।

हादसा देखकर चचेरे भाई गंगा सिंह ने शोर मचाया। उसकी चीख सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे और खून से लथपथ खुशाल को बाहर निकाला। लोग उसे घर ले जा रहे थे लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक खुशाल पर अपनी पत्नी और 5 बच्चों के साथ 11 अन्य परिजनों के पालन-पोषण करने की जिम्मेदारी थी। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा मद से आर्थिक मदद देने की मांग की है। एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आपदा के मानकों के तहत मुआवजा प्रदान किया जाएगा।