नैनीताल : होटल के कमरे में सो रहे थे दंपत्ति, खिड़की से घुस आया तेंदुआ, मचा हड़कंप

नैनीताल शहर के तल्लीताल के पास एक होटल के कमरे में रविवार सुबह एक तेंदुए के घुसने से हड़कंप मच गया. उस वक्त पर्यटकों का एक जोड़ा कमरे में ठहरा हुआ था. कमरे में मौजूद पर्यटक ने चुस्ती दिखाते हुए किसी तरह तेंदुए को बाथरूम में बंद कर दिया.

इसके बाद होटल प्रबंधन ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. तीन घंटे बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने जैसे ही गुलदार को पकड़ने की कवायद शुरू की, उससे पहले ही गुलदार खिड़की तोड़कर वहां से भाग गया.

गनीमत यह रही कि तेंदुए ने किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि वन विभाग की टीम आखिर घंटों तक क्या करती रही. गौरतलब है की घटना सुबह करीब 5 बजे की है. रविवार सुबह होटल का शीशा तोड़कर तेंदुआ कमरे के अंदर दाखिल हो गया.

काफी देर तक कमरे में घूमने के बाद वह बाथरूम में चला गया, जिसके बाद उस कमरे में ठहरे जोड़े ने बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और होटल के मालिक को तेंदुए के आने की सूचना दी.

होटल के मालिक ने तुरंत वन विभाग को सूचित किया, लेकिन घंटों तक वन विभाग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचा ही नहीं. जब टीम पहुंची तो गुलदार खिड़की से बाहर कूदा और जंगल की तरफ भाग गया, इसके बाद ही पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली.