देशभर में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के विरोध में भाजपा के दलित सांसद पार्टी से इस्तीफा दें: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल-फाइल फोटो

भाजपा के सांसद उदित राज को सलाह देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा है कि उन्हें और अन्य दलित सांसदों को दलित समुदाय पर ‘देशभर में हो रहे अत्याचार’ के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए। दरअसल उदित राज ने ‘हिंदु धर्म के कथित ठेकेदारों’ की आलोचना की थी।

आप नेता केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘देशभर में भाजपा के गुंडे दलितों पर अत्याचार कर रहे हैं जिसके खिलाफ उदितजी समेत भाजपा के सभी दलित सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए।’ कल, दलित नेता ने कहा था कि हिंदु धर्म ‘खतरे’ में है लेकिन इसकी वजह धर्म परिवर्तन नहीं बल्कि इसके ‘कथित संरक्षक’ हैं।

उदित राज ने कहा था, ‘दुनिया में ऐसा कोई धर्म नहीं है जिसमें लोग अपने ही लोगों (समान धर्म के) पर धर्म के नाम पर हमला करते हैं।’ उन्होंने पूछा, ‘जब दलितों पर अत्याचार होते हैं तो उनके विरोध में केवल दलित ही आगे क्यों आते हैं?’
हाल ही में कुछ ऐसी खबरें आई थी जिनमें बताया गया था कि तमिल माह आदि के समय नागपट्टनम के प्राचीन भद्रकालीअम्मन मंदिर में उंची जाति के हिंदुओं ने दलितों को पूजा-पाठ करने की इजाजत नहीं दी थी जिसके बाद कुछ दलितों ने इस्लाम धर्म कबूलने का फैसला किया था।

हालांकि बाद में नागपट्टनम जिला प्रशासन ने ऐसी खबरों से इनकार किया था।