खुलासा : नरसिंह का आरोप सही, ‘सोनीपत कैंप में खाने में मिलाई गई दवा, आरोपी ने जुर्म कबूला’

पहलवान नरसिंह यादव के खाने में कथित दवाई मिलाने वाले की पहचान हो गई है। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने निजी सामाचर चैनल एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में कहा कि सोनीपत कैंप में नरसिंह यादव के खिलाफ साजिश हुई थी और आरोपी की पहचान कर ली गई है।

भारतीय कुश्ती संघ के मुताबिक जिस आरोपी की पहचान की गई है, वह एक सीनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का भाई है और छत्रसाल अखाड़े में प्रैक्टिस करता है। हालांकि सुशील कुमार के मुद्दे पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा। साई सेंटर के रसोइए ने भी इस आरोपी की पहचान की है।

कुश्ती संघ के मुताबिक, पहचाने गए लड़के ने नरसिंह के खाने में दवाई मिलाने की बात भी मान ली है। नरसिंह पहले दिन से ही कह रहे हैं कि उन्हें किसी साज़िश के तहत फंसाया गया है।

brajbhushan-singh

ब्रजभूषण सिंह पहले ही पहलवान नरसिंह यादव के समर्थन में ऐलान कर चुके थे कि नरसिंह के खिलाफ साजिश हुई है। ब्रजभूषण ने तो यहां तक आरोप लगाया कि सोनीपत के कैंप में नरसिंह के साथ कोई साजिश की गई। ब्रजभूषण ने नरसिंह की तारीफ करते हुए कहा था कि 50 से ज्यादा कुश्ती लड़ चुके नरसिंह ने कभी भी डोप टेस्ट देने से मना नहीं किया।

कई खिलाड़ी यह टेस्ट देने से मना करते हैं। उन्होंने कहा कि नरसिंह की इस बात की सभी जगह तारीफ होती है और यहां तक कि खुद नाडा भी नरसिंह की इस बात के लिए तारीफ कर चुका है। फेडरेशन का आरोप था कि 5 जून को खाने में छौंक लगाते समय प्रतिबंधित दवा डाली गई।