कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया, एक जिंदा पकड़ा गया

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास नौगाम सेक्टर में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया और एक अन्य को जिन्दा पकड़ लिया।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि नौगाम सेक्टर में अभियान के दौरान चार आतंकवादी मारे गए हैं और एक अन्य को जिन्दा पकड़ लिया गया। ये सभी आतंकवादी विदेशी नागरिक थे।

अधिकारी ने कहा कि अभियान के अभी जारी रहने के कारण यह कहना जल्दबाजी होगा कि यह घुसपैठ की कोशिश थी या नहीं। हमने उनमें से एक को जिंदा पकड़ा है और उससे कुछ महत्वपूर्ण सूचना मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

इधर, हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पिछले 17 दिनों से प्रतिबंधित मोबाइल इंटरनेट सेवाएं जम्मू क्षेत्र में बहाल हो गई हैं। वानी 8 जुलाई को दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया था।

जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया, ‘हमने जम्मू में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश दिया है। मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बहाल करने का आदेश दिया गया है।’

गौरतलब है कि कश्मीर में अशांति शुरू होने के बाद जम्मू क्षेत्र के भी इसकी गिरफ्त में आने की आशंका के चलते अधिकारियों ने क्षेत्र के सभी 10 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला किया था।