आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री हरीश रावत, उठाएंगे कई मुद्दे

मुख्यमंत्री हरीश रावत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पीएम के सामने आपदा से हुए नुकसान सहित कई दूसरे अहम मसलों को रखेंगे। हरदा का कहना है कि कई जिलों से बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट मिलने के बाद उसे केंद्र के समक्ष रखा जाएगा।

हरीश रावत का कहना है कि राज्य के सीमित संसाधन हैं, इसलिए उत्तराखंड को केंद्र की समुचित मदद की जरूरत है। इसलिए वह प्रधानमंत्री से मिलकर राज्य का समुचित पक्ष प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान रखेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात पिटकुल में श्रीनगर में 400 केवी सब स्टेशन के उद्घाटन के मौके पर मीडिया से बातचीत में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीनगर के बाद अब पीपलकोटी में 400 केवी का एक और विद्युत उपकेंद्र स्थापित किया जाएगा। हरदा का कहना है कि इसके अलावा कमोबेश आधा दर्जन स्थानों पर 200 केवी के उपकेंद्र और स्थापित किए जाएंगे। जिससे राज्य में सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को समुचित विदयुत आपूर्ति मिल सके।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि उत्तराखंड और राज्य से बाहर स्थित परिसम्पत्तियों में राज्य की 25 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। उन्होंने पिटकुल में कहा कि विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन सुभाष कुमार ने सुप्रीम कोर्ट की किसी रूलिंग की जानकारी दी है, जिसके मद्देनजर सरकार टीएचडीसी की समस्त परिसम्पत्तियों में एक चौथाई हिस्सेदारी की पैरवी करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी निगमों को वाणिज्यिक बनाकर उन्हें लाभ कि स्थिति में पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि निगमों के मुनाफे में हर छोटे-बड़े कर्मचारी को उसकी मेहनत का इंसेंटिव दिया जाएगा।