रानीखेत : KRC के 174 जवानों ने ली देश सेवा की कमस, सेना में शामिल हुए

कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर (केआरसी) रानीखेत के 174 रिक्रूट सोमवार को थल सेना का अंग बन गए। रिक्रूटों को धर्मगुरु ने देशसेवा की कसम दिलाई। मुख्य अतिथि केआरसी कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार ने जवानों द्वारा प्रस्तुत भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली।

रानीखेत स्थित सेना के सोमनाथ मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में 174 रिक्रूटों को देश सेवा की शपथ दिलाई गई। धर्मगुरु पं. सूबेदार प्रकाश चंद्रा ने राष्ट्रीय ध्वज और गीता को साक्षी मानकर शपथ दिलाई। इस दौरान जवानों ने भव्य मार्च पास्ट और परेड निकाली। निरीक्षण के बाद जवानों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार ने कहा कि देश सेवा के लिए सेना उचित माध्यम है।

उन्होंने जवानों से देश की आन-बान और शान के लिए जरूरत पड़ने पर सर्वस्व न्यौछावर करने का आह्वान किया। एडम कमांडेंट कर्नल एसएस श्रीवास्तव, सेना मेडल कर्नल तुषार जोशी, शौर्य चक्र कर्नल नीरज सूद, लेफ्टिनेंट कर्नल टीपी शर्मा, जीएसओ-1 प्रशिक्षण ले. कर्नल जी राम मोहन, ले. कर्नल टीपी शर्मा सहित तमाम अतिथियों ने रिक्रूटों के परिजनों को गौरव मेडल देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर बीपीईटी में कृष्ण चंद्र, ड्रिल में ललित सिंह, फायरिंग में जोसेफ, टीएसओईटी में संजय सिंह, ओवरऑल में कृष्ण सिंह को सम्मानित किया गया।