देहरादून में डेंगू का कहर : अब तक 124 लोगों में डेंगू की पुष्टि, 1000 मरीजों के सैंपल लिए गए

अस्थायी राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 124 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 999 मरीजों के अब तक ब्लड सैंपल लिए जा चुके हैं। सोमवार को भी 67 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। देहरादून के पथरी बाग इलाके में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं।

कारगी और जोगीवाला क्षेत्र में भी डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य महकमा मंगलवार को पथरी बाग इलाके में एक विशेष कैंप लगाने जा रहा है, जिससे डेंगू के सभी मरीजों के ब्लड सैंपल भरे जा सके साथ ही जागरुकता भी फैलाई जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी का कहना है कि अधिकारियों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया है कि क्षेत्र में एक भी डेंगू का नया मरीज नहीं मिलना चाहिए। इसके लिए अधिकारी ठोस और जरूरी कदम उठाएं।

उनका कहना है कि स्वास्थ्य महकमा हर संभव काम कर रहा है। इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। दून मेडिकल कॉलेज में अलग से एक डेंगू वार्ड बनाया गया है। जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है। साथ ही मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे ने दून मेडिकल कॉलेज में हर संभव इलाज की व्यवस्था की है, जिससे मरीजों को इलाज कराने में किसी तरह की कोई दिक्कत न आए।