यूपी के भदोही में स्कूली बच्चों से भरी टाटा मैजिक के ट्रेन की चपेट में आने से 9 बच्चों की मौत

यूपी के भदोही स्थित कैयरमऊ में बड़ा हादसा सामने आया है। स्कूली बच्चों से भरी टाटा मैजिक के ट्रेन की चपेट में आने से 9 बच्चों की मौत हो गई। व अन्य 12 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं।

हादसा वाराणसी-इलाहबाद रेलवे खंड के अंतर्गत आने वाले भदोही के कैयरमऊ मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। इस क्रॉसिंग पर रेलवे ने गेट पर ठेकेदार के जरिए एक गैंगमैन की ड्यूटी लगाई हुई है, हालांकि गैंगमैन मैजिक ड्राइवर को इशारा करता रह पर वो रूका नहीं। इस लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो गया।

train-accident-bhadoi

बताया जा रहा है कि एक टाटा मैजिक स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी कि तभी अचानक ट्रेन आ गई। ट्रेन की टक्कर लगने से अब तक 9 बच्चों की मौत हुई है। वहीं कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि डीआरएम ने अब तक 5 बच्चों के मौत की पुष्टि की है।घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने टाटा मैजिक को आग के हवाले कर दिया है।

घटना सोमवार सुबह सवा सात बजे की है। यह हादसा इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन से हुआ है। यह ट्रेन बनारस से इलाहाबाद की ओर जा रही थी। टाटा मैजिक में सवार बच्चे टेंडर हॉर्ट स्कूल, घोसिया के बच्चे थे। आपको बता दें कि जिस स्कूल के बच्चों की मौत हुई है वह कक्षा आठ तक है।

मैजिक में 20 बच्चे सवार थे जिसमें से 9 की मौके पर मृत्यु हो गई है और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जिनमें 12 की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर संचालक स्कूल बंद कर फरार हो गए हैं। इस क्रॉसिंग पर रेलवे ने गेट पर ठेकेदार के जरिए एक गैंगमैन की ड्यूटी लगाई हुई है, हालांकि गैंगमैन मैजिक ड्राइवर को इशारा करता रह पर वो रूका नहीं। इस लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो गया।