दिल्ली की हार अब भी नहीं पचा पा रहे पीएम मोदी : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली के विकास कार्यों को ठप करने की कोशिश में लगे रहने का आरोप लगाया और कहा कि वह यह सब इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि साल 2015 की चुनावी हार को पचा नहीं पा रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने पश्चिमी दिल्ली में एक फ्लाईओवर के संक्षिप्त उद्घाटन भाषण में कहा, दिल्ली का विकास रोकना सुनिश्चित करने के लिए मोदी कोई भी कसर उठा नहीं रख रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, वह दिल्ली की हार को पचा नहीं सकते। इसलिए उन्होंने पूरे केंद्र के सरकारी तंत्र को दिल्ली सरकार के खिलाफ लगा दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकासपुरी और मीराबाग को जोड़ने वाले 3.40 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर के निर्माण पर शुरू में 560 करोड़ रुपये खर्च होने थे, लेकिन यह 450 करोड़ रुपये में ही बन गया। इस तरह 110 करोड़ रुपये की बचत हुई। यह बचत आप की सरकार में ही संभव था।

अधिकारियों का कहना है कि इसके बन जाने से अभी जो यह दूरी तय करने में 30 मिनट समय लगता है, वह मात्र 12 मिनट लगेगा। केजरीवाल ने पीएम मोदी को चुनौती दी, ‘आप मुझे रोक सकते हैं तो रोककर दिखाएं। मैं रुकने या झुकने वाला नहीं हूं।’

उन्होंने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच धर्मयुद्ध चल रहा है। पुलिस, सीबीआई, आईबी, रॉ और आयकर विभाग को AAP की सरकार के खिलाफ काम करने के लिए लगा दिया गया है। AAP की सरकार के पास सिर्फ एक हथियार है, ‘सच्चाई’ और सच्चाई कभी हारती नहीं है।