मरीजों की जान पर आफत बना दून मेडिकल कॉलेज, लेबर रूम के पास गिरी दीवार, बड़ा हादसा टला

अस्पताल है या कमियों का खजाना, जी हां अस्थायी राजधानी देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज ते सिए तो अब यही कहा जाएगा। शनिवार देर शाम यहां की महिला विंग में बड़ा हादसा होते होते टला। यहां लेबर रूम के सामने की दीवार अचानक गिर गई। दीवार के गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई।

कुछ गर्भवती महिलाओं को भी वहां से लेबर रूम में ले जाया जा रहा था। लेकिन बैंच पर बैठे लोगों ने तुरंत उठकर स्ट्रेचर को हटा दिया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

शाम करीब छह बजे दून महिला अस्पताल में कई मरीजों के परिजन बैंच के पास बैठे हुए थे। वहीं जिस वक्त दीवार गिरी कुछ गर्भवतियों को प्रसव के लिए लेबर रूम ले जाया जा रहा था। तभी जोरदार धमाका हुआ और दीवार भरभरा कर गिर गई। आवाज सुनते ही लेबर रूम का सारा स्टाफ बाहर आ गया।

राहत की बात यह रही कि दीवार के नजदीक उस समय कोई नहीं था। वहीं एक घंटे तक अस्तपाल में खौफ का माहौल बना रहा। हादसे की सूचना मिलते ही अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) डॉ. केके टम्टा मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी मरीज और स्टाफ सुरक्षित है।

सीएमओ ने बताया कि दीवार पुरानी थी और जल्द ही ऐसी दीवारों का चिन्हिकरण किया जाएगा, जो गिरने की कागार पर पहुंच गई हों। वहीं मरीजों की सुरक्षा को देखते हुए टीन की दीवार लगा दी गई है। जल्द ही वहां पक्की दीवार बना दी जाएगी।