कालसी-चकराता मार्ग पर खाई में गिरा सेब से लदा वाहन, दो लोगों की दर्दनाक मौत

पहाड़ी से गिरे पत्थरों से बचने कोशिश में सेब से लदा पिकअप वाहन देहरादून जिले में विकासनगर के पास सहिया में खाई में लुढ़क गया। उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ड्राइवर के कूदकर अपनी जान बचाई। हादसा कालसी-चकराता मार्ग पर गुरुवार रात जजरेड के पास हुआ।

जानकारी के अनुसार व्यासनहरी कालसी निवासी रविकुमार पुत्र फेटारु देर शाम त्यूणी के खरोड़ा क्षेत्र से पिकअप वाहन में सेब लादकर दिल्ली मंडी के लिए चला। वाहन में उसके साथ तारादत्त डिमरी पुत्र सुरजू दत्त डिमरी, बागीराम पुत्र रण सिंह, मूरतराम पुत्र दत्तराम व रणेश्वर डिमरी पुत्र माया डिमरी (सभी निवासी खरोड़ा, त्यूणी) भी सवार थे।

रात करीब 11 बजे कालसी-चकराता मार्ग पर जजरेड के पास अचानक पहाड़ी से मलबा व पत्थर गिरने लगे। यह देख ड्राइवर ने तत्परता से गाड़ी को बैक किया। इसी दौरान वाहन कीचड़ में फिसलकर दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

गाड़ी अनियंत्रित होते ही ड्राइवक रवि कूद गया, जबकि बाकी लोग गाड़ी के साथ खाई में गिर गए। पुलिस और अग्निशमन विभाग ने रात में ही रेस्क्यू कर घायलों को खाई से बाहर निकाला। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विकासनगर ले जाया गया।

घायलों में तारादत्त ने अस्पताल पहुंचने से पहले और दूसरे बागीराम ने सीएचसी से दून के लिए रेफर होने के बाद रास्ते में दम तोड़ दिया। दो अन्य घायलों रणेश्वर को मूरतराम प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।