टिहरी : घनसाली में भारी बारिश से दीवार ढही, एक ही परिवार के तीन लोग जिंदा दफन

टिहरी जिले में भारी बारिश के कारण एक दीवार गिरने से शनिवार तड़के एक परिवार के तीन लोग जिंदा दफन हो गए। हालांकि मौसम विभाग ने कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश का अंदेशा जताया था।

टिहरी के जिला मेजिस्ट्रेट इंदुधर बोदई ने बताया कि जिले के घनसाली क्षेत्र के पुरवल गांव में शनिवार सुबह करीब चार बजे एक घर की दीवार गिर गई, जो लगातार बारिश के कारण कमजोर हो गई थी। इसकी चपेट में आने से एक महिला, उसकी बेटी और बेटे की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान 40 वर्षीय मीना देवी, उनकी 16 साल की बेटी सोना और 12 वर्षीय बेटे सोहन लाल के रूप में की गई है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

लगातार हो रही बारिश के कारण टिहरी में एक निर्माणाधीन स्टेडियम और जिला पंचायत कार्यालय भी डूब गए। टिहरी बांध में पानी का स्तर 781 मीटर तक पहुंच गया, जिसके चलते अधिकारियों को 528 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा। इस वजह से मैदानी इलाकों ऋषिकेश और हरिद्वार में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कुमाऊं के अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आपदा प्रबंधन विभाग में उप सचिव संतोष बडौनी ने मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सभी जिला मेजिस्ट्रेटों को परामर्श जारी कर दिया है।