लगातार हो रही बारिश में भूस्खलन के कारण नैनीताल-देवीधूरा मार्ग बंद

शुक्रवार सुबह से ही सरोवर नगरी नैनीताल में मौसम के करवट बदलने के साथ ही बारिश शु्रू हो गई थी। बारिश इतनी तेज थी कि नैनीताल सहित पहाड़ों में जनजीवन पूरी तरह से प्रभा‌वित हो गया है। देवीधूरा-नैनीताल मार्ग पर कई जगह भूस्खलन होने से सड़क पर मलबा आ गया।

आसमान से गिर रहे पानी के चलते स्कूल ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं लगातार बारिश के चलते देवीधूरा-नैनीताल मार्ग पर कई जगहों पर मलबा आने से भी स्कूली बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी।

सड़क में मलबा आने से देवीधूरा पापड़ी बोहरागांव के लोगों को आने जाने के लिए जोखिम उठाना पड़ा। गांव के आसपास भी भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। लगातार बारिश के चलते जिले के 5 ग्रामीण मार्ग अब भी बंद है, जिसके चलते गांव के लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।

उधर अल्मोड़ा-भवाली मार्ग पर कई जगहों पर पहाड़ी दरकने का खतरा बना हुआ है। बारिश के बाद ओखलकांडा के पतलोट खन्स्यू में मोबाईल सेवा भी तीन दिनों से बाधित है, जिसके चलते गांवों की सूचना भी नहीं मिल पा रही है।

जिला प्रशासन मार्ग को खोले जाने की बात कह रहा है, तो देवीधूरा के लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से बच्चों को जान जोखिम में डालकर स्कूल आना जाना पड रहा है। गांव के किसी बीमार को दिखाने जिला मुख्यालय ले जाने में भी परेशानियां पेश आ रही हैं।