हरिद्वार : रुड़की कचहरी के बाहर लावारिस अटैची ने थामी लोगों की सांसें, बम स्क्वॉड बुलाना पड़ा

रुड़की में कचहरी के पास एक लावारिस अटैची मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। पहले तो लोगों को लगा कि यह किसी की होगी और वह ले जाएगा। लेकिन घंटों तक जब कोई नहीं आया तो बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा और फिर उन्होंने अटैची खोली।

बुधवार सुबह करीब नौ बजे रोडवेज बस अड्डे के सामने कचहरी गेट के पास एक अटैची लावारिस हालत में पड़ी थी। कुछ लोगों ने जब इसे लावारिस हालत में देखा तो पुलिस को सूचना दी। लोगों की सूचना के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

आरोप है कि डेढ़ घंटे बाद यानी करीब 11 बजे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। सीओ स्वप्न किशोर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कॉयड की टीम ने अटैची की जांच कर इसे खोला गया तो उसके अंदर कपड़े, घड़ी और अन्य सामान मिला।

सूटकेस खोले जाने पर जब कुछ विस्फोटक पदार्थ उसमें नहीं मिला तो लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं लोगों में पुलिस की लेट-लतीफी पर भी नाराजगी नजर आई। कांवड़ यात्रा के दौरान पुलिस की यह सुस्ती किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकती है।

सीओ स्वप्न किशोर ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन बम निरोधक दस्ते के आने के बाद ही इसे खोला गया। पुलिस की टीम ने तुरंत लोगों को वहां से हटा दिया था।